November 30, 2022

उद्धव ठाकरे ने आखिर सीएम पद छोड़ने का फैसला ले ही किया। रात 9:30 बजे उद्धव फेसबुक पर लाइव आए और वहां पर उन्होंने सीएम पद को छोड़ने की बात की।

महाराष्ट्र में सियासी संकट बढ़ता ही जा रहा था। इसी बीच वहां से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। 30 जून को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के द्वारा एक विशेष बैठक बुलवाई गई है। ठाकरे को फ्लोर टेस्ट के लिए भी उन्होंने ही कहा है।

उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के एलान करने के बाद उन्होंने कहा कि, ‘उन्हें CM पद को छोड़ने का कोई दुख नहीं है।’ उन्होंने 9:30 बजे फेसबुक पर लाइव आकर ये बात कही है। इसी के साथ ही ठाकरे ने फ्लोर टेस्ट को लेकर भी अपनी बात रखी है। साथ ही उन्होंने विधायकों को लेकर यह भी कहा कि, उन्होंने हाथ भट्टी वाले लोगों को सांसद और विधायक के रूप में चुना। ठाकरे ने यह भी कहा कि जिनको कभी कुछ नहीं दिया, आज वो इंसानियत के नाते उनके साथ हैं और जिनको सब कुछ दिया, वो नाराज हैं। उन्होंने आज इस्तीफे के एलान के साथ बागी विधायकों के बारे में खूब बात की। उन्होंने शरद पवार और सोनिया गांधी को शुक्रिया भी बोला है।
औरंगाबाद का नाम बदले जाने का भी उन्होंने जिक्र किया। उद्धव ने बोला कि अच्छे काम को लोगों की नज़र बहुत जल्दी लगती है।

CM पद खाली होने के बाद अब एकनाथ शिंदे फिर से महाराष्ट्र की बागडोर अपने हाथों में लेंगे और एक बार फिर महाराष्ट्र की CM की गद्दी पर बैठेंगे।

Leave a Reply