April 13, 2024
sameer-rizvi

उत्‍तर प्रदेश के ऑलराउंडर समीर रिजवी को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2024 नीलामी में 8.4 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर खरीदा था। समीर रिजवी ने कर्नल सीएके नायडू ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल में उत्‍तर प्रदेश की तरफ से सौराष्‍ट्र के खिलाफ कानपुर में खेलते हुए तेजतर्रार शतक जमाया। सीएसके आईपएल 2024 में उद्घाटन मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगा। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 22 मार्च को बेंगलुरु के एम च‍िन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आईपीएल 2024 का उद्घाटन मुकाबला खेलेगी।

उत्‍तर प्रदेश और सौराष्‍ट्र के बीच अंडर-23 टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में रिजवी ने अपनी क्‍लास दिखाई और पहले दिन 117 गेंदों में 134 रन बनाए। सौराष्‍ट्र ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रिजवी ने सौराष्‍ट्र के टॉस जीतने के फैसले को गलत साबित किया और ताबड़तोड़ शतक ठोका। वो 134 रन बनाकर नाबाद रहे।

समीर रिजवी ने बनाया रिकॉर्ड

20 साल के समीर रिजवी ने नीला IPL 2024मी में काफी सुर्खियां बटोरी थी। ऑलराउंडर को खरीदने के लिए सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच गजब की लड़ाई देखने को मिली थी। 20 लाख की बेस प्राइस वाले रिजवी की बोली 8.40 करोड़ रुपये पर जाकर रुकी, जिसके चलते वो सबसे महंगे अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी बने।

इस तरह चर्चा में आएं

समीर रिजवी ने यूपी टी20 के उद्घाटन सीजन में सबसे तेज शतक जड़ा था। दांए हाथ के बल्‍लेबाज ने 49.16 की औसत और 134.70 के स्‍ट्राइक रेट से घरेलू टी20 में रन बनाए। फैंस यह जानने को बेकरार हैं कि रिजवी की फिनिशिंग शैली सीएसके में MS Dhoni की कप्‍तानी में निखरेंगी या नहीं।

Leave a Reply