November 24, 2022

बहुत दिनों से छात्रों को CBSE (Central board of Secondary Education) के 10th बोर्ड्स के रिजल्ट का इंतज़ार था।ऐसा लग रहा था कि छात्रों का इंतज़ार खत्म होने वाला है, हालाँकि सीबीएसई ने officially declare किया है की रिजल्ट आने में थोड़ी देर हो सकती है

जो भी छात्र 2021-22 के CBSE क्लास 10th के टर्म 1 और टर्म 2 में सम्मिलित हुए थे, वो सभी अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसकी ऑफिसियल वेबसाइट cbse.gov.in तथा cbseresults.nic. in है। इन वेबसाइट्स पर जाकर आप आसानी से अपना रोल नंबर एंटर करके अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

सीबीएसई की ओर से जारी सूचना के अनुसार, पहले 10वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित किये जाएंगे। इसके बाद फिर 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे सामने आएंगे। उम्मीद तो पूरी है कि आज ही 10वीं बोर्ड के नतीजे सामने आने वाले हैं। हालांकि अभी समय का कुछ पता नहीं है। किसी भी वक़्त नतीजे घोषित हो सकते हैं। अगर हम पिछले साल के नतीजों पर एक नज़र डालें तो हम देखेंगे कि बोर्ड रिजल्ट जारी करने के एक या दो घण्टे पहले ही समय और डेट की खबर देता है। ऐसे में अभी भी कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसीलिए सभी छात्र अपना एडमिट कार्ड अपने पास रखें और तैयार रहें, आपका रिजल्ट कभी भी आपके सामने हो सकता है। साथ ही आज आप किसी भी अपडेट को मिस न करें। आप हमारे साथ बनें रहें और अपडेट्स से जुड़े रहें।

Leave a Reply