November 30, 2022

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से टेस्ट मैच शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा थे, मगर रोहित कोविड पॉजिटिव आ गए हैं। इसी वजह से रोहित अब 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित की गैर मौजूदगी में टीम की कमान बुमराह के हाथों में होगी। बुमराह अपने क्रिकेट करियर में पहली बार कप्तानी करने जा रहे हैं। ऐसे में सबकी नजरें उनकी कप्तानी पर टिकने वाली हैं।

बुधवार को रोहित शर्मा का कोरोना टेस्ट किया गया तो उसमें वो पॉजिटिव आए हैं। इसके बाद कल फिर से उनका कोविड टेस्ट किया जाएगा। उनके स्थान पर जसप्रीत बुमराह टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं। कपिल देव के बाद अब कोई तेज गेंदबाज भारत की कप्तानी करेगा। अगर बात करें कपिल देव की तो, कपिल ने आखिरी बार 1986 में टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी की थी। कुल मिलाकर तब से अब तक 36 साल हो गए हैं। ऐसे में 36 साल बाद कोई तेज़ गेंदबाज भारत की टेस्ट मैच में कप्तानी करने जा रहा है।

रोहित शर्मा प्रैक्टिस मैच के दौरान हुए थे कोविड पॉजिटिव

दरअसल रोहित शर्मा प्रैक्टिस मैच खेल रहे थे। इसी दौरान रोहित कोविड पॉजिटिव आ गए थे। इस मैच में रोहित भारत की ओर से बल्लेबाजी करने भी मैदान पर उतरे थे। उन्होंने 25 रनों के योगदान भी दिया था। फिर इसके बाद उनका कोविड टेस्ट हुआ और रिपोर्ट में वो पॉजिटिव आ गए। जिसके बाद उन्हें आराम करने के लिए कह दिया गया।

रविचंद्रन अश्विन भी थे कोविड पॉजिटिव

आप सबकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी कोविड पॉजिटिव आ गए थे। हालांकि उन्होंने जल्द ही इससे रिकवर कर लिया और इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम में वापसी भी कर ली है।

Leave a Reply