April 13, 2024
summers make up

summers make up

अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं, तो summer’s के दौरान आने वाले चेलैंजेस से भली-भांति वाकिफ होंगी। पसीने की वजह से मेकअप खराब होने के चांसेज रहते हैं और अगर कहीं आप खराब क्वॉलिटी के प्रोडक्ट्स यूज़ करती हैं, तो इससे मेकअप ही नहीं स्किन भी डैमेज हो सकती है। बदलते मौसम के साथ कपड़े, हेयरस्टाइल के साथ मेकअप में भी कुछ जरूरी बदलाव करने होते हैं, अगर आप इससे वाकिफ नहीं, तो आज के लेख में हम इससे ही जुड़े कुछ टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर करने वाले हैं।  

summers make up

1. जेल मॉयश्चराइजर लगाएं

गर्मियों के लिए जेल मॉयश्चराइजर का इस्तेमाल करें, न कि क्रीमी मॉयश्चराइजर का। इससे आपका लुक बहुत ग्रीसी नजर आता है। मेकअप करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धोएं, फिर पहले मॉयश्चराइज लगाएं और उसके बाद फाउंडेशन।

2. यूज करें पाउडर फाउंडेशन

आउटडोर और बिना एसी वाली जगहों के लिए पाउडर फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। इस तरह का फाउंडेशन गर्मियों और नमी वाली जगहों के लिए बेस्ट होता है। पसीने होने पर भी आपका मेकअप खराब नहीं होता।

3. आई मेकअप

भले ही आप बीबी क्रीम यूज कर रही हों या फिर टिंटेड मॉयश्चराइजर या फिर किसी दूसरे तरह का फाउंडेशन। अंडर आई मेकअप को सेटिंग पाउडर से सेट करना न भूलें। इससे आई मेकअप खराब नहीं होगा।

4. काजल

इस मौसम के हिसाब से वॉटरप्रूफ काजल का इस्तेमाल करें। इससे पसीने के साथ आपका काजल नहीं बहेगा। वैसे वॉटरप्रूफ काजल हर मौसम के लिए बेस्ट च्वॉइस है।

5. लूज पाउडर

पसीने में मेकअप लुक खराब न हो जाए, इसके लिए लूज पाउडर भी लगाना जरूरी है। हालांकि इससे पसीने को एब्जॉर्ब करने में भी मदद मिलती है।

6. मेकअप सेटिंग स्प्रे

मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने के साथ ही सेटिंग स्प्रे भी खरीदें। जो मेकअप को सेट करता है और लंबी पार्टी या फंक्शन में आपके लुक को खराब होने से बचाता है। 

Leave a Reply