April 13, 2024
amair khan

BERLIN, GERMANY - FEBRUARY 10: Jury member and actor Aamir Khan attends the International Jury press conference during day one of the 61st Berlin International Film Festival at the Grand Hyatt on February 10, 2011 in Berlin, Germany. (Photo by Sean Gallup/Getty Images)

आमिर खान और किरण राव इन दिनों फिल्म ‘लापता लेडीज’ के प्रमोशन में बिजी हैं। आपके बता दें, ‘लापता लेडीज’ का निर्देशन किरण राव ने किया है। हाल ही में आमिर इसकी एक प्रमोशनल इवेंट में अपने विचार साझा करते हुए नजर आए। इसके साथ ही आमिर खान ने AI यानी आर्टिफिशल टेक्नोलाॅजी और फिल्मों में इसके इस्तेमाल के बारे में अपने विचार रखे।

तकनीकी युग है यह 
बात चीत में आमिर खान ने बताया,‘आज का युग तकनीकी युग है। हम अपने इर्द-गिर्द आए दिन नई तकनीक को देखते हैं। ये वक्त एआई तेजी से पूरी दुनिया में अपने पांव फैला रहा है। जब हम आगे बढ़ेंगे, तब पता चलेगा कि आगे और क्या हो सकता है? सच कहूं तो टेक्नोलाॅजी के मामले में मैं थोड़ा पीछे हूं। मेरी जिंदगी तो कहानियों के आसपास ही घूमती रहती है।’

नई तकनीक को अपनाना होगा
नई तकनीक को अपनाने का जिक्र करते हुए आमिर खान कहते हैं‘आप चाहे किसी भी पेशे में हों,नई टेक्नोलाॅजी को अपनाने से पीछे नहीं हट सकते। आपको नई तकनीक को अपनाना होगा। इस पर अंकुश नहीं लगा सकते। इसे रोकने या इससे भागने का कोई मतलब नहीं है। इसकी बजाय आपको यह सीखना होगा कि इस नई तकनीक के साथ आप आगे कैसे बढ़ सकते हैं। आप अपने काम या व्यापार को इससे आगे कैसे बढ़ा सकते हैं।’ किरण ने भी बताया कि वह नहीं जानतीं कि एआई से असल में क्या हो सकता है? इतना तो है कि इसे रोका नहीं जा सकता। हमें यह देखना होगा कि इसका बेहतर इस्तेमाल कैसे किया जाए।

मजेदार है फिल्म की कहानी
बता दें, किरण की फिल्म ‘लापता लेडीज’ में दो दुल्हनों की अदला-बदली होने की मजेदार कहानी है। इसकी स्क्रिप्ट बिप्लब गोस्वामी की अवाॅर्ड विनिंग स्टोरी पर आधारित है। इसकी पटकथा और संवाद स्नेहा देसाई ने लिखे हैं। हाल ही में रिलीज हुए फिल्म के गानों को दर्शकों ने पसंद किया है। अब इंतजार है फिल्म की रिलीज का,जो मार्च में होने वाली है।

Leave a Reply