April 13, 2024
R Ashwin

R Ashwin

R Ashwin के लिए भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच राजकोट में चल रहा टेस्ट मैच कभी न भूलने वाला होगा। देखा जाए तो ये मैच बराबरी पर था। दो दिन के खेल के बाद बाजी किसकी तरफ झुकेगी, यह कहना बड़ा मुश्किल था। तीसरे दिन के आगाज से पहले भारतीय टीम और फैन्स के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आती है।

पता चलता है कि आर अश्विन (R Ashwin) निजी कारणों की वजह से अचानक घर लौट गए हैं। अश्विन के लिए वो रात किसी बुरे सपने से कम नहीं थी। भारतीय ऑफ स्पिनर कमरे में बैठकर फूट-फूटकर रो रहा था। अश्विन का दिमाम काम नहीं कर रहा था। इन सब बातों का खुलासा खुद अश्विन ने किया है।

R Ashwin

राजकोट की वो रात मुश्किल थी

R Ashwin ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया कि राजकोट टेस्ट की वो रात उनके लिए काफी मुश्किल थी। उन्होंने कहा, “हम ड्रेसिंग रूम फिर से बातचीत करने के लिए गए और उसके बाद अपने रूम में आए। रोहित, मैं और सभी मैच को लेकर बातचीत कर रहे थे। तभी मुझे एहसास हुआ कि मेरे को पत्नी और पैरेंट्स का कॉल नहीं आ रहा है। मुझे लगा कि वह कॉल उठाने और इंटरव्यू में देने में बिजी होंगे।”

भारतीय ऑफ स्पिनर ने आगे बताया, “मैंने 7 बजे के आसपास अपनी बीवी को कॉल किया। मैंने पूछा कि मेरे पैरेंट्स मेरी कॉल का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं। उनकी आवाज थोड़ी सहमी से लग रही थी। उन्होंने मेरे को लोगों से दूर आने को कहा। मेरी पत्नी ने बताया कि मां सिरदर्द के बाद नीचे गिर गईं। मैं सन्न रह गया। मुझे नहीं पता चल रहा था कि मेरे को कैसे रिएक्ट करना है या क्या सवाल पूछने हैं।”

दिमाग ने काम करना कर दिया था बंद

R Ashwin ने आगे कहा, “मैं रो रहा था, लेकिन मैं इस बात को सुनिश्चित करना चाहता था कि मेरे को रोते हुए कोई भी ना देखे। मैं कुछ भी सोच नहीं पा रहा था। मैं थोड़े समय के लिए अपने कमरे में बैठकर रो रहा था। इसके बाद कॉल पिक नहीं करने की वजह से टीम के फिजियो मुझे चेक करने के लिए आए। रोहित और राहुल भाई भी मेरा हाल जानने के लिए आए। मैं उनको यह बता रहा था कि मैं कुछ भी सही से सोच नहीं पा रहा हूं।”

फूट-फूटकर रो रहे थे अश्विन

भारतीय स्पिनर ने कहा, “मैं प्लेइंग 11 का हिस्सा था और गेम बैलेंस था। अगर मैं स्क्वॉड को छोड़कर चले जाऊंगा, तो हमको 10 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड की फुल स्ट्रेंथ टीम का सामना करना पड़ेगा। वो भी तब जब वह हम पर हावी हैं। मेरे दिमाग में काफी कुछ चल रहा था। इसके साथ ही मेरे दिमाग में दूसरा ख्याल भी आ रहा था। मैं उस वक्त को याद कर रहा था कि जब मैंने अपनी मां से दोबारा बात की थी। मैं उनको देखकर वापस आना चाहता था। मैंने पूछा कि वह कैसी हैं और क्या वह अपने होश में हैं, लेकिन डॉक्टर ने मुझे बताया कि वह देखने लायक पोजीशन में नहीं हैं। मेरा दिमाग एकदम खराब हो गया।”

Leave a Reply