April 10, 2024
snowfall

snowfall

आने वाले समय में मौसम फिर पलटी मारेगा। आ रही बारिश के कारण ठंड का यू टर्न हो सकता है। अगले 4 दिनों की बात करें तो यूपी-पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश लोगों को सताएगी। हालांकि, तापमान में हो रही वृद्धि से गर्मी पहले ही बढ़ चुकी है। दोपहर के समय धूप तेज निकल रही है।

snowfall

इस बीच, मौसम विभाग (IMD) के अपडेट के अनुसार, अगले चार दिनों में जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। हालांकि, हिमालय क्षेत्रों में 13 मार्च को मौसम अधिक सक्रिय रह सकता है। साथ ही आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट बारिश होने की संभावना है।

अगले 24 घंटे में कहां-कहां होगी बारिश?

अगले 24 घंटों में अरुणाचल प्रदेश,उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा,आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।

बर्फबारी की चेतावनी

11 और 12 मार्च को उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 13 और 14 मार्च को बारिश और बर्फबारी के साथ आंधी और बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की गई है।

snow

दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों तक चमचमाती धूप खिली रहेगी। हालांकि, बुधवार को फिर मौसम के बदलने के आसार है। इस दिन बारिश होने की आशंका जताई जा रही है। दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश होगी, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

बारिश की चेतावनी

11 से 14 मार्च के दौरान पंजाब में और 13 मार्च को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में छिटपुट बारिश हो सकती है। उत्तर पूर्व भारत के मौसम की बात करें तो 13 और 14 मार्च को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है। आज केरल और माहे में बारिश होने के आसार है। 

Leave a Reply